Tuesday, September 17, 2024
Homeअपना शहरबलरामपुर पुलिस द्वारा सिर कटी लाश (ब्लाइंड मर्डर) की सनसनी खेज घटना...

बलरामपुर पुलिस द्वारा सिर कटी लाश (ब्लाइंड मर्डर) की सनसनी खेज घटना का किया सफल अनावरण ,शातिर अभियुक्त गिरफ्तार समय व्यूज संवाददाता हकीम आजाद

बलरामपुर पुलिस द्वारा सिर कटी लाश (ब्लाइंड मर्डर) की सनसनी खेज घटना का किया सफल अनावरण ,शातिर अभियुक्त गिरफ्तार


समय व्यूज संवाददाता हकीम आजाद

दिनांक 06.08.2024 को डायल -112 की पी आर बी-5453 द्वारा थाना कोतवाली देहात जनपद बलरामपुर पर सूचना दिया गया कि ,ग्राम अजबनगर से कमहरिहवा जाने वाली सड़क के किनारे दो बोरे में शव हैं जिसको खोलकर देखा गया तो शव मानव का पाया गया पोस्ट मार्टम रिपोर्ट से महिला का शव होने की पुश्टि हुई घटना के सम्बन्ध में थाना कोतवाली देहात पर *मु0 अ0 सं0_439/2024 धारा _103(1)/238 बी0एन0एस0*पंजीकृत किया गया।
इस सनसनी खेज घटना के सफल अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक बलरामपुर विकाश कुमार के नेतृत्व में व अपर पुलिस अधीक्षक (द0) नर्मिता श्रीवास्तव के सह नेतृत्व व क्षेत्राधिकारी नगर बृजनंदन राय के पर्यवेक्षण में SIT टीम का गठन किया गया, तथा मुख्य विवेचक प्रभारी निरी0 थाना कोतवाली देहात दुर्गेश कुमार सिंह व सह बिवेचक सत्येंद्र बहादुर सिंह प्रभारी स्वाट टीम व उ0 नि0 आसीश कुमार सिंह नियुक्त किये गये इसके अतिरिक्त थाना कोतवाली देहात /सर्विलांस /साइबर /स्वाट की अलग अलग टीमे गठित की गयी थी जिसके द्वारा घटना स्थल के आसपास के सी सी टी बी फुटेज/अज्ञात महिला के शव की शिनाख्त व आसपास के 15 जनपदों में अबतक दर्ज करीब 500 गुमशुदा महिलाओ की गुमशुदगी की जांच कर व उसके परिजनों से बातचीत शव के शिनाख्त का प्रयास किया गया । बलरामपुर से गोण्डा अयोध्या बाराबंकी लखनऊ तक के करीब 300 किलोमीटर तक के सी सी टी बी फुटेज को खंगाला गया। घटना स्थल के सबसे निकट अगर हवा चौराहे पर लगे सी सी टी बी फुटेज के अवलोकन से दिनांक 06 08 2024 को प्रात: एक संदिग्ध व्यक्ति मोटरसाइकिल पर पीछे सफ़ेद बोरी बाँधा हुवा तथा आगे दाहिनी तरफ लेग्गार्ड में बड़े झोले में एक सफ़ेद बोरी रखे ले जाता दिखाई दिया। इस सीसी टीबी फुटेज के आधार पर संदिग्ध मोटर साइकिल व व्यक्ति को ट्रेस किया गया। और वहां से बलरामपुर _गोण्डा मार्ग होते हुए इटियाथोक _ सुभागपुर अग्रसेन चौराहा तक संदिग्ध मोटर साइकिल को टीम द्वारा ट्रेस किया गया इसी दौरान सी सी टी बी फुटेज में संदिग्ध व्यक्ति मोटर साइकिल का नम्बर प्राप्त् हुवा । जिसे ट्रेस करने पर जानकारी प्राप्त हूई कि उक्त मोटर साइकिल शंकर दयाल गुप्ता पुत्र राधेश्याम गुप्ता निवासी 260 रानी बाजार बड़गॉंव थाना कोतवाली नगर गोण्डा के नाम पायी गयी संदिग्ध मोटर साइकिल स्वामी के घर पर जाँच की गयी तो ताला लगा मिला व आसपास के लोगो द्वारा यह बताया गया कि उक्त वाहन स्वामी उस घर में अपनी पत्नी व बेटे के साथ रहता हैं और कई दिनों से ताला लगा हैं। व घर से बदबू आ रही हैं। इस जानकारी के बाद संदिग्ध वाहन स्वामी की तलाश की गई, और कल दिनांक 27-08-2024 को गठित टीम द्वारा उसको रेलवे स्टेशन गोण्डा से हिरासत पुलिस में लेकर गहनता से पूछताछ की गयी व उसकी निशा देही पर घटना में प्रयुक्त आलाक़त्ल लोहे की आरी,चापर,हेक्सा ब्लेड(आरी ब्लेड),इलेक्ट्रानिक कटर मशीन व अन्य सामान उसके घर से बरामद किया गया। मुकदमा उपरोक्त में धारा 4/25 आर्म्स एक्ट की वृद्ध की गयी तथा उसी की निशादेही पर संयुक्त पार्किंग में खड़ी मोटर साइकिल व इटियाथोक बाजार के पास से मृतिका का मोबाइल भी बरामद कर लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त शंकर दयाल गुप्ता से गहन पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसकी अपनी पत्नी गुड़िया पांडे उर्फ़ नीतू पांडे से 2023 में विवाह हुवा था। विवाह के बाद से ही आपस में विवाद हो गया था। जिसके कारण दिनाँक- 30/07/2024 को उसने उसे मारने का इरादा बना लिया था। और दिनांक -1/08/2024 को उसने उसकी हत्या कर दी। दिनांक 03/08/2024 को शव के टुकड़े कर उसको छिपाने के उद्देश्य से दो बोरी में भर कर पुराने सरजू नदी पुल जनपद अयोध्या में फेकने की बात बतायी, दिनांक 06/08/2024 को दो बोरी में शव के टुकड़े को ग्राम अजबनगर से कमहरिहवा जाने वाली सड़क के किनारे तथा दिनांक 07/08/ 2024 को दो बोरी में शेष शव के टुकड़े को जनपद अयोध्या में बने पुल से सरयू नदी में फेकने की बात बताया तथा मोटरसाइकिल संयुक्त पार्किंग रेलवे स्टेशन जनपद गोण्डा में दिनांक 08/08/2024 को रात्रि 22:00 बजे रखकर जनपद लखनऊ भाग गया। वही छिप कर रह रहा था।
मृतिका गुड़िया पाण्डेय उर्फ़ नीतू पाण्डेय – 260 रानी बाजार बड़गॉव थाना कोतवाली नगर जनपद गोण्डा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments