Monday, September 16, 2024
Homeअपना शहरआपदा प्रभावितों को माननीय विधायकों ने बांटी सहायता राशि, जनपद की तीनों...

आपदा प्रभावितों को माननीय विधायकों ने बांटी सहायता राशि, जनपद की तीनों तहसीलों में आयोजित हुआ राहत वितरण कार्यक्रम समय व्यूज संवाददाता हकीम आजाद

आपदा प्रभावितों को माननीय विधायकों ने बांटी सहायता राशि, जनपद की तीनों तहसीलों में आयोजित हुआ राहत वितरण कार्यक्रम

समय व्यूज संवाददाता हकीम आजाद

👉 *जनहानि के 45 प्रभावितों को दी गई 01 करोड़ 81 लाख रुपए की अनुग्रह सहायता राशि*

👉 *पशु हानि के 8 पशुपालकों को दी गई 02 लाख 32 हजार की सहायता राशि, 246 मकान क्षति के प्रभावितों को भी दी क्षतिपूर्ति*

👉 *सरकार आपदा पीड़ितों के साथ हर कदम पर खड़ी है – माननीय विधायक सदर*

👉 *हर आपदा प्रभावित को त्वरित सहायता देने का काम कर रही है सरकार — माननीय विधायक तुलसीपुर*

*बलरामपुर* रविवार को जिलाधिकारी पवन अग्रवाल के निर्देशन में विभिन्न आपदा प्रभावितों को तहसीलों में राहत वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसने विधायकगणों द्वारा प्रभावितों को राहत का वितरण किया गया। सदर तहसील सभागार में विधायक सदर पलटूराम, तुलसीपुर तहसील सभागार में विधायक कैलाश नाथ शुक्ला और तहसील उतरौला सभागार में माननीय विधायक उतरौला राम प्रताप वर्मा ने जनहानि, पशुहानि, मकान क्षति एवं फसल क्षति के प्रभावितों को राहत का वितरण किया।
तहसील सदर में आपदा राहत वितरण कार्यक्रम में विधायक सदर पलटू राम ने कहा कि सरकार आपदा प्रभावितों के साथ हर कदम पर खड़ी है। हर आपदा प्रभावित व्यक्ति को 24 घंटे के अंदर राहत सहायता देने का काम किया जा रहा है।

विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री ने नेतृत्व में आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में त्वरित गति से काम किया जा रहा है। अभी हाल ही में आई बाढ़ से प्रभावित हर व्यक्ति को शासन द्वारा अनुमन्य सहायता जिला प्रशासन द्वारा राशि दी जा चुकी है।

माननीय विधायक उतरौला राम प्रताप वर्मा ने कहा कि हमारी सरकार आपदा पीड़ितों की मदद के लिए हर समय तत्पर है। जनपद में कोई भी ऐसा व्यक्ति नही है जिसे अनुमन्य सहायता राशि न दी गई हो। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि आपदा पीड़ित को 24 घंटे के अंदर सहायता राशि दी जाय। इसी क्रम में आज जनपद की सभी तहसीलों में कार्यक्रम आयोजित कर राहत का वितरण किया जा रहा है।

बताते चले कि इस वर्ष अप्रैल माह से लेकर अब तक जनहानि के 45 प्रभावितों को 01 करोड़ 81 लाख रुपए, पशुहानी के 08 पशुपालको को 02 लाख 32 हजार, बाढ़ से फसल क्षति के प्रभावित 246 कृषकों को 13 लाख 38 हजार रुपए, बाढ़ से क्षतिग्रस्त 246 मकान प्रभावितों को 01 करोड़ 46 लाख रुपए का भुगतान ई-पेमेंट के माध्यम से आपदा विभाग द्वारा उनके बैंक खातों में भेजी गई है। आज सदर तहसील के 40, तुलसीपुर के 30 और उतरौला के 15 आपदा प्रभावितों को सहायता राशि का वितरण किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments